IND vs AUS 2nd ODI

IND vs AUS 2nd ODI: केदार जाधव का खुलासा, टीम मैनेजमेंट ने उनके लिए तय कर दी है ये खास रणनीति

Posted by

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मंगलवार को दोपहर 1:30 बजे से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. हैदराबाद में एक शानदार मैच था जहां एमएस धोनी और केदार जाधव की शानदार बल्लेबाजी ने भारत को श्रृंखला में 1-0 से आगे कर दिया. विराट के अनुसार, केदार और एमएस ने जिस तरह से चार विकेट गिरने के बाद अपनी जिम्‍मेदारी निभाई, उसे देखकर बहुत अच्‍छा लगा. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज टीम इंडिया की अंतिम वनडे सीरीज है.

IND vs AUS 2nd ODI

एक निराशाजनक टी20 सीरीज हार के बाद पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया के लिए 6 विकेट से एक शानदार जीत थी. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में सात विकेट खोकर 236 रन बनाए थे. भारतीय टीम इस सीरीज में सभी प्रयोग करना चाहेगी जो उसको क्रिकेट विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने में मदद कर सकें.

सीरीज का पहला वनडे भारत ने 6 विकेट से जीता था. टीम इंडिया ने अब तक 962 वनडे खेले हैं. अब दोनों टीमें दूसरे वनडे के लिए नागपुर में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में भिड़ेगी. जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने जाधव और एमएस धोनी के अर्धशतक की बदौलत लक्ष्‍य आसानी से हासिल कर लिया. ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया में खेली गई वनडे सीरीज और फिर हैदराबाद में खेला गया पहला वनडे देखें तो एक बात अब तय नजर आ रही है कि केदार जाधव जरूर वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे.

ऐसे में इस मैच में उसकी नजर ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपनी 500वीं जीत हासिल करने पर होगी. यह देखते हुए कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से पहले 50 ओवर के प्रारूप में यह उनका आखिरी मौका है, भारत कुछ खिलाड़ियों को आजमाएगा. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला (2nd ODI)मंगलवार, 5 मार्च को नागपुर में खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि टीम इंडिया के इस ‘ऑलराउंडर’ ने अपने ताजा बयान में क्या खुलासा किया है.

अब तक सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम ही 500 या उससे ज्यादा मैच जीत पाई है. वहीं दूसरी तरफ पहले वनडे में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया भी वापसी करने के लिए बेताब होगा. नागपुर का विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम इस मैच की मेजबानी करेगा. टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे भारत के मि़डिल ऑर्डर के बल्लेबाज केदार जाधव अब नंबर छह पर अपनी बल्लेबाजी को ज्यादा अहमियत देने लगे हैं.

वनडे में उसने अब 923 वनडे में से 558 में जीत हासिल की है. टीम इंडिया के अलावा पाकिस्तान पाकिस्तान ने 907 वनडे में से 479 जीते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 कुछ इस प्रकार हो सकती है (IND vs AUS 2019 2nd ODI Playing 11). भारतीय टीम हैदराबाद में हुआ वनडे सीरीज का पहला मैच (1st ODI)जीतकर 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. उनका कहना है कि टीम मैनेजमेंट को इस नंबर पर उनसे काफी उम्मीदें बढ़ गई हैं.